दूरदर्शन: रामायण, महाभारत के बाद शाहरुख़ ख़ान के सर्कस की होगी वापसी

जीज मिर्जा की 1989 की श्रृंखला सर्कस, जिसने दुनिया को बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान से परिचित कराया रामायण, महाभारत के बाद अब सर्कस की दूरदर्शन पर वापसी हो रही है। जारी रिर्पोर्ट के अनुसार शो रविवार को रात 8 बजे से डीडी नेशनल पर प्रसारित होगा।

 

मिर्जा और कुंदन शाह द्वारा निर्देशित सर्कस ने शाहरुख को मनोरंजन उद्योग में अलग पहचान दिया। इस शो में रेणुका शहाणे और अभिनेता-निर्देशक आशुतोष गोवारीकर भी शामिल थे। इस शो का संचालन ऐसे समय पर किया जा रहा जब पूरा देश कोरोना वायरस से मुकाबला करने के लिए घर में कैद है।

चीन से फैला वायरस भारत में करीब 900 लोगों को संक्रमित कर लिया है । सर्कस के अलावा, रजित कपूर-स्टार जासूसी नाटक ब्योमकेश बख्शी भी दूरदर्शन पर लौट रहा है।

जासूसी नाटक ब्योमकेश बख्शी

शरदिंदु बंद्योपाध्याय द्वारा बनाए गए प्रसिद्ध बंगाली कैरेक्टर पर आधारित, यह शो 1993 से 1997 तक चला। इसमें केके रैना को बख्शी के साथी अजीत कुमार बनर्जी के रूप में भी दिखाया गया। इससे पहले, हिट पौराणिक श्रृंखला – रामायण और महाभारत – क्रमशः दूरदर्शन और डीडी भारती पर फिर से चलाने की घोषणा की गई थी।

दूरदर्शन पर रामायण

भगवान राम के जीवन पर आधारित रामायण को पहली बार 1987 में दूरदर्शन पर प्रसारित किया गया था और एक पंथ का दर्जा हासिल किया था। इसमें भगवान राम की भूमिका में अरुण गोविल और सीता के रूप में दीपिका चिखलिया थीं। इसे सागर आर्ट्स द्वारा स्क्रीन पर लाया गया था। अन्य श्रृंखला महाभारत, महाकाव्य महाकाव्य के आधार पर, पहली बार 1988 में प्रसारित हुई और यह एक ऐसा शो था जिसने कई अभिनेताओं को प्रतिष्ठित दर्जा प्राप्त कराया।

LEAVE A REPLY