पुराना फैशन फिर वापसी कर रहा है

जिस प्रकार विकास अपनी गोल प्रक्रिया पूरी कर वापिस उसी बिन्दु पर आ जाता है उसी प्रकार फैशन भी अपने पुराने रुप में लौट रहा है। जहां पहले कई महीनों में फैशन बदलता था, वहीं आज हर घंटे में फैशन बदलता हुआ नजर आता है। लेकिन अब धीरे-धीरे लोग उसी पुराने फैशन को अपनाते दिख रहे हैं। आपको शायद यकीन नहीं होगा, लेकिन यह सच है कि 1980 के दशक का फैशन एक बार फिर वापसी कर रहा है। 1980 का दशक चमकीले व चटक रंगों, सितारे व मनके जड़े ड्रेस और बोल्ड कपड़ों के लिए जाना जाता है और अब उसी दशक के फैशन स्टाइल रैंप और डेली वेयर कपड़ों में वापसी कर रहे हैं। विशेषज्ञों का कहना है कि बेल बॉटम से लेकर कस्टमाइज जैकेट तक एक बार फिर से प्रचलन में आ रहे हैं।

सैमशेक की सह-संस्थापक समीक्षा बजाज और ‘अहानाज’ (कपड़ों का ब्रांड) की ऑनर निधि मेहरा ने 1980 के दशक के फैशन को अपनाकर 2017 में छा जाने के संबंध में ये सुझाव दिए हैं:

* 1980 के दशक का पसंदीदा बेलबॉटम पीस एक्सट्रा फ्लेयर वाला था, लेकिन 2017 में वे सीमित फ्लेयर के साथ हैं। गंजी या क्रॉप टॉप के साथ बेलबॉटम पहनने से आपके कपड़ों को बेहतरीन लुक मिलेगा। आप इसके साथ संदेश लिखा कोई टी-शर्ट भी पहन सकती हैं।

* 1980 के दशक में हिपस्टर लुक के लिए लेदर या डेनिम जैकेट पर ब्रोच, बैज या पिन लगाना काफी प्रचलन में था, यह स्टाइल सिर्फ महिलाओं तक ही सीमित नहीं था, बल्कि पुरुष भी इसे अपनाते थे।

* 1980 के दशक में सुपर मिरर सनग्लासेस से लेकर आकार में बड़े गोल ग्लेयर वाले ग्लासेस काफी चलन में थे। इनकी अब फिर से वापसी हो रही है।

* इस दशक में चमकीले सितारों और मनकों के काम वाले ड्रेस, टॉप काफी चलन में थे। काले डेनिम या शॉर्ट के साथ सिक्विन टॉप पहनने से आपका लुक देखने में रॉकस्टार जैसा लगेगा।

* पिछले कुछ सालों से चलन में रहने वाली लाल रंग की लिपस्टिक 1980 के दशक के फैशन स्टेटमेंट की ही देन है। प्लेन काले या सफेद रंग के ड्रेस के साथ होठों पर लाल रंग की लिपस्टिक लगाएं, इससे आपके चेहरे को भड़कदार लुक मिलेगा। आप आंखों में विंग स्टाइल में काजल या आईलाइनर लगाएं, जिससे आप देखने में बहुत स्मार्ट लगेंगी।

2 COMMENTS

  1. I think that everything said made a bunch of sense. However, what about
    this? suppose you added a little content? I am not
    saying your content isn’t good., however suppose
    you added a headline that makes people desire more?
    I mean पुराना फैशन फिर वापसी कर रहा
    है | Hallabol Today is kinda vanilla. You ought to look
    at Yahoo’s front page and note how they create post headlines to get viewers to click.

    You might try adding a video or a picture or two to grab
    people excited about what you’ve got to say. In my opinion, it might make your posts a little livelier. http://www.tkcc.or.kr/index.php?document_srl=31179&mid=mnuTour

LEAVE A REPLY