राहुल ने पीएम मोदी से कहा देश में 2014 से कितने बम धमाके हुए, आंखे खोलकर देखें

नई दिल्ली – 2 मई 2019

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद मोदी के उस बयान को लेकर जमकर निशाना साधा जिसमें उन्होंने कहा था कि 2014 के बाद से देश में कोई बड़ा बम धमाका नहीं हुआ। गांधी ने कहा कि पिछले पांच सालों में 942 बम धमाके हुए हैं। राहुल ने ट्वीट करते हुए लिखा, ‘प्रधानमंत्री कहते हैं कि 2014 के बाद से देश में धमाकों की आवाज नहीं सुनी गई।

सूत्रों के अनुसार 2014 से अबतक पुलवामा, पठानकोट, उरी, गढ़चिरौली और 942 बड़े बम धमाके हुए हैं। प्रधानमंत्री को अपने कान खोलकर इन्हें सुनना चाहिए।’ राहुल का यह बयान बुधवार को महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में हुए नक्सली हमले के बाद आया है। इस हमले में पुलिस के 15 कमांडों और एक नागरिक की जान चली गई थी।

खेड़ा ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा, ‘पिछले पांच सालों में झूठी छाती थपथपाना, चीजों को बढ़-चढ़ाकर बोलना, खोखले वादे करना और सपनों का महल निर्माण करना हमारी राष्ट्रीय और आंतरिक सुरक्षा के प्रति मोदी सरकार के नजरिए को दिखाती है।’ उन्होंने कहा कि पिछले पांच सालों के दौरान 1,086 नक्सली हमले हुए हैं। जिसमें 391 जवान और 582 नागरिकों की मौत हुई है। हकीकत यह है कि छत्तीसगढ़ में भाजपा के 10 सालों के शासन में एक हजार सीआरपीएफ जवान शहीद हुए हैं।’

LEAVE A REPLY