खूफिया विभाग की जानकारी, देश में आतंकी हमले की साजिश, राजधानी में बढ़ी सुरक्षा

नई दिल्ली – 2 मई 2019

खुफिया विभाग को देश में धार्मिक स्थल और भीड़भाड़ वाले स्थानों पर आतंकी हमले के इनपुट मिले हैं। इसके बाद गृहमंत्रालय ने दिल्ली समेत सभी राज्यों के पुलिस प्रमुखों को सतर्क रहने के लिए पत्र लिखा है। सुरक्षा के मद्देनजर दिल्ली में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

सूत्रों के मुताबिक गृहमंत्रालय की ओर से राज्यों के पुलिस प्रमुखों को पत्र लिखा । भारत सरकार के संयुक्त सचिव एससीएल दास ने राज्यों के पुलिस प्रमुखों को ये पत्र लिखा है। इसमें कहा गया है कि श्रीलंका में बम धमाके व अमेरिका में धार्मिक स्थान पर हुई फायरिंग के बाद भारत में आतंकी हमले की साजिश है। खासकर धार्मिक स्थानों और भीड़भाड़ वाले जगहों पर आतंकी हमले के इनपुट मिले हैं। ऐसे में सुरक्षा के कड़े कदम उठाने और निगरानी रखने की जरूरत है। पत्र में कहा गया है कि इंटेलीजेंस एजेंसी और ऑपरेशंस यूनिटों को मिलकर काम करने की आवश्यकता है।

गृहमंत्रालय से दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक को भी पत्र भेजा गया है। राजधानी में जगह-जगह बेरिकेड लगाकर चेकिंग की जा रही है। भीड़भाड़ वाली जगहों पर भी विशेष सुरक्षा बरती जा रही है। सीनियर पुलिस अधिकारियों व थानाध्यक्षों को इलाके में गश्त करने के लिए बोला गया है। राजधानी में 12 मई को लोकसभा चुनाव भी हैं, ऐसे में दिल्ली पुलिस बेहद सतर्कता बरत रही है।

LEAVE A REPLY