चौधरी वीरेन्द्र सिंह शामिल हुए भाजपा में अखिलेश पर लगाए कई आरोप

लखनऊ – 30 मार्च 2019

लखनऊ के भाजपा मुख्यालय में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में समाजवादी पार्टी के विधान परिषद सदस्य चौधरी वीरेंद्र सिंह सहित शामली के पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष मनीष चौहान व कांधला ब्लॉक प्रमुख हरेंद्र चौहान ने भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर ली। इन सभी को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष महेंद्रनाथ पांडेय ने पार्टी की सदस्यता ग्रहण करवाई। इस मौके पर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी मौजूद रहे।

सूत्रों के मुताबिक वहीं समाजवादी पार्टी ने गोरखपुर से अपने प्रत्याशी की घोषणा कर दी है। रामभुआल निषाद को सपा ने गोरखपुर से उम्मीदवार बनाया है। प्रवीण निषाद गोरखपुर से भाजपा के उम्मीदवार हो सकते हैं।

आकंड़ो के अनुसार अभी कुछ दिनों पहले ही निषाद पार्टी के अध्यक्ष ने सपा-बसपा गठबंधन में शामिल होने की घोषणा की थी। हालांकि, शुक्रवार को चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री सिद्धार्थनाथ सिंह के साथ संजय निषाद ने सीएम योगी आदित्यनाथ से मिलकर राजनीतिक हालात पर चर्चा की। सीएम योगी से वार्ता में निषाद पार्टी के एनडीए में शामिल होने पर सहमति बनी। इस दौरान गोरखपुर संसदीय सीट को लेकर भी चर्चा हुई।

अखिलेश यादव व मायावती पर लगाया का आरोप

इससे पहले संजय निषाद ने अखिलेश यादव व मायावती पर उपेक्षा का आरोप लगाते हुए गठबंधन से अलग होने का एलान किया। उन्होंने कहा, जिस गठबंधन में मेरा नाम तक नहीं लिया जाता हो, उसमें रहने का कोई मतलब नहीं है।गठबंधन में शामिल होने के बाद भी पोस्टर-बैनर व प्रचार सामग्री में निषाद पार्टी के नाम का जिक्र तक नहीं किया जा रहा। इससे कार्यकर्ताओं में असंतोष फैल रहा था। इसके मद्देनजर ही हमने गठबंधन से अलग होने का फैसला किया है।

LEAVE A REPLY