अभिनन्दन के स्वागत के लिए आज बाघा बार्डर पहुंचेगी एयरफोर्स टीम

चंडीगढ़ – 1 मार्च 2019

वाघा बॉर्डर के रास्ते आज दोपहर करीब दो बजे पाकिस्तान से एयरफोर्स के विंग कमांडर अभिनंदन वतन वापस लौट रहे हैं। पूरा देश उनके स्वागत में पलकें बिछाए बैठा है। बताया जा रहा है कि विंग कमांडर को लेने एयरफोर्स अफसरों की एक टीम बॉर्डर जाएगी।

अभिनंदन के माता-पिता भी इस मौके पर मौजूद रहेंगे। बेटे को लेने के लिए आज सवेरे चेन्नई से माता-पिता फ्लाइट से दिल्ली एयरपोर्ट पहुंचे। यहां लोगों ने ताली बजाकर उनका स्वागत किया। देर रात करीब डेढ़ बजे वे चेन्नई से दिल्ली पहुंचे और फिर दिल्ली से फ्लाइट चेंज करके अमृतसर निकल गए।

आंकड़ों के अनुसार विंग कमांडर की वापसी के चलते वाघा बॉर्डर पर सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं। लोग भी काफी संख्या में इस बहादुर जवान का स्वागत करने के लिए पहुंच गए हैं। लोग हाथ में तिरंगा और ढोल नगाड़े लेकर उनका स्वागत करने को तैयार हैं। पूरा देश विंग कमांडर का उनकी बहादुरी के लिए ‘अभिनंदन’ कर रहा है।

सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने इच्छा जताई है कि पाकिस्तान से लौट रहे विंग कमांडर अभिनंदन के स्वागत का मौका उन्हें दिया जाए। कैप्टन ने इस संबंध में ट्वीट कर पीएम नरेंद्र मोदी से अपील की है। सीएम ने पीएम मोदी को संबोधित करते हुए ट्वीट किया कि वह इस समय पंजाब के सीमांत इलाकों का दौरा कर रहे हैं। अभी वह अमृतसर में हैं।

आंकड़ों के अनुसार उन्होंने कहा था कि वह सद्भावना के तौर पर भारतीय वायु सेना के पायलट को रिहा करने के इमरान खान के एलान का स्वागत करते हैं। इससे सरहद पर तनाव घटने में मदद मिलेगी। सीएम ने कहा था कि पाक समर्थित आतंकियों द्वारा पुलवामा में किए गए कायरतापूर्ण हमले ने भारत सरकार को जवाबी कार्रवाई के लिए मजबूर किया था।
उन्होंने उम्मीद कि जल्द ही सरहद पर शांति लौट आएगी।

LEAVE A REPLY