केजरीवाल का आरोप पीएम मोदी का व्यवहार ऐसा जैसे पाकिस्तान के पीएम हो

नई दिल्ली – 11 फरवरी 2019

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने पीएम मोदी पर सोमवार को बड़ा हमला बोलते हुए विपक्षियों के साथ सौतेला व्यवहार करने का आरोप लगाया उन्हें पाकिस्तान का पीएम तक कह दिया। चंद्रबाबू नायडू के दिल्ली में चल रहे अनशन में शामिल हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री ने पीएम मोदी पर हमला किया।

उन्होंने पीएम मोदी पर वार करते हुए कहा, हम प्रधानमंभी जी को कहना चाहते हैं, वो बीजेपी के पीएम नहीं हैं, वो देश के लोगों के पीएम हैं। जिस तरह से पीएम विपक्षी राज्यों की सरकारों ऐसे ट्रीट करते हैं, जैसे वे पाकिस्तान के पीएम हैं।

आंकड़ों के मुताबिक आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने भाजपा नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार पर हमले जारी रखते हुए प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर आरोप लगाया कि राज्य को विशेष दर्जा ना देकर उन्होंने ‘‘राज धर्म’’ का पालन नहीं किया।
केन्द्र से राज्य को विशेष दर्जा देने और 2014 में इसके विभाजन से पहले किए सभी वादों को पूरा करने की मांग को लेकर सोमवार को यहां एक दिवसीय अनशन पर बैठे नायडू ने मोदी को आगाह किया कि अगर उन्होंने उनके राज्य के लोगों के खिलाफ निजी हमले किए तो इसका उन्हें मुंहतोड़ जवाब मिलेगा।

आंकड़ों के मुताबिक नायडू ने कहा, ‘‘पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी ने कहा था कि गुजरात में (2002 दंगों के दौरान) राज धर्म का पालन नहीं हुआ। अब आंध्र प्रदेश में भी राज धर्म नहीं निभाया गया। हमें वह देने से इनकार किया जा रहा है जो जायज तौर पर हमारा है।’’

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी, नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सहित विपक्षी दलों के कई नेताओं के नायडू के समर्थन में यहां पहुंचने की उम्मीद है। तेलुगू देशम पार्टी (तेदेपा) के प्रमुख आंध्र प्रदेश भवन में अनशन पर बैठे हैं। नायडू ने अनशन शुरू करने से पहले महात्मा गांधी को राज घाट पर और भीम राव आंबेडकर को आंध्र प्रदेश भवन में श्रद्धांजलि दी।

LEAVE A REPLY