उर्मिलेश बोले – लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी कर रही आरक्षण की जुमलेबाजी

हरिद्वार – 20 जनवरी 2019

रविवार को हरिद्वार में आयोजित नवदलित सम्मेलन में वरिष्ठ पत्रकार उर्मिलेश ने 2019 लोकसभा चुनाव में बीजेपी को निशाना बनाते हुए कहा कि चार राज्यों में बीजेपी की चुनावी हार के कारण पार्टी ने जनता को फिर से 10 प्रतिशत आरक्षण का झुनझुने का लालच दिया है। उन्होने कहा कि बीजेपी सोचती है कि आरक्षण की जुमलेबाजी से उनकी जीत कारगार साबित होगी । लेकिन दलित व अन्य पिछड़े वर्ग उनकी नीतियां समझ चुके है।

सूत्रों के मुताबिक यह सम्मेलन भगत सिंह चैक स्थित नेहरू युवा केन्द्र स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा था ।सम्मेलन में नवदलित विमर्श समन्वयन समिति, फ्रंट पेज पब्लिकेशन, मानवाधिकार जननिगरानी, यूनाईटेड अगेंस्ट हेट, मीडिया विजिलट्रस्ट, सावित्रीबाई फूले महिला पंचायत समेत अन्य संगठन पहुंचेंगे। प्रेसवार्ता में कांग्रेस के जिलाध्यक्ष अमरदीप रोशन, पार्षद अनुज सिहं, विशाल खैरवाल, वरूण बालियान, तीर्थपाल रवि, हरीशचंद, अमर, सुनील आदि उपस्थित रहे
उर्मिलेश ने पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि केन्द्र सरकार ने दो करोड़ नव युवको को रोजगार देने की बात कही थी । लेकिन 2018 खत्म हाते ही एक करोड़ से ज्यादा नौकरियां खत्म हो गयी ।

सरकार ने यह आंकड़ा किसी एजेन्सी से लिया था जो कि फेल होता नजर आ रहा है ।उन्होने कहा कि मन्दिर, मस्जिद ही नही बल्कि हमें विश्वविद्यालय और अस्पतालों की लड़ाई के लिए आगे बढ़ना होगा ।सूत्रों के मुताबिक हिन्दू कालेज के प्रो. रत्न लाल ने कहा कि दलित समाज देश में लोगो के बीच दूसरे नम्बर पर देखा जाता है ।

उन्होने कहा कि दलित समाज का देश के बहुत योगदान रहा है। पूर्व विधायक अम्बरीष कुमार ने कहा कि बीजेपी सरकार आने पर दलितों पर अत्याचार बढ़ता जा रहा है। इसी मौके पर वरिष्ठ पत्रकार डाॅ पंकज श्रीवास्तव और नदीम खान ने बीजेपी को दलितों के प्रति दोषी ठहराया

संचालन लेनिन रघुवंशी और श्रमिक नेता मुरली मनोहर ने किया। कार्यक्रम में पूर्व दर्जाधारी संजय पालीवाल, पूर्व विधायक रामजस, सतपाल ब्रह्मचारी, अशोक शर्मा, महानगर अध्यक्ष संजय अग्रवाल, पार्षद अनुज ¨सह, अंजू द्विवेदी सहित अन्य उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY