#कानपुर_विश्वविद्यालय के हॉस्टल की मेस के खाने में छिपकली और कीड़े मकोड़े, हज़ारों छात्र धरने पर

विश्वविद्यालय के हॉस्टल नम्बर 4 के मेस में स्टूडेंट्स के रात के खाने में कीड़े निकले। इसकी सूचना पर सभी छात्र-छात्राएं आक्रोशित हो गए और उन्‍होंने आरोप लगाते हुए कहा कि रोस्टर के तहत दिए जाने वाले खाने में अक्सर ऐसी गड़बड़ी मेस के कर्मचारियों द्वारा सामने आती है। कई बार इसकी शिकायत प्रबंधन और प्रशासन से की लेकिन किसी ने भी सुध नहीं ली। छात्रों की मांग है कि जब तक खाना बेहतर नहीं मिलेगा, तब तक हम इसी तरह से विरोध करते रहेंगे। लगातार हो रहे इस व्यवहार से सेहत को नुकसान पहुंचाया जा रहा है।

आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने कुलपति व प्रबंधन के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए यूनिवर्सिटी परिसर में हाथों में बैनर-पोस्टर के जरिए नाराजगी जताई और जमकर मुर्दाबाद के नारे भी लगाए। “कब तक खिलाओगे कीड़े वाला खाना, अब तो दो अच्छा खाना” ऐसे नारे लगाते हुए स्टूडेंट्स ने जमकर हंगामा काटा।

वहीं, छात्र-छत्राओं के परिसर में हंगामा की सूचना पर विश्वविद्यालय प्रशासन मूकदर्शक बना रहा। उधर, हंगामे की सूचना पर थानों के फोर्स मौके पर पहुचकर छात्रों को शांत कराने में लगी हुई है। इस दौरान छात्र-छात्रा स्वास्थ्य के साथ खिलवाड़ करने पर मेस कर्मचारियों व जिम्मेदारों पर कार्यवाही की मांग को लेकर अब तक अड़े हैं। हालांकि, इस मामले में विश्वविद्यालय प्रशासन स्टूडेंट्स से कार्यवाई की बात कह रहा है।

LEAVE A REPLY