क्या आप भी हैं परेशान इन सेक्स समस्याओं से?

आजकल हर तरह की यौन समस्या का पूर्णतः इलाज संभव है। यौन समस्याओं को पहचानना भी एक तरह की चुनौती है। चूंकि इस मामले में लोगों की जानकारी बहुत कम होती है इसलिए बहुत से लोग यौन-रोगों के बारे में ठीक से पहचान नहीं कर पाते और बीमारी गंभीर होती चली जाती है।

सेक्शुअल समस्याएं भारत में ऐसी समस्याएं हैं जिनके बारे में लोग बात करने से अक्सर कतराते हैं। यह खुले में बात करने वाली चीज नहीं मानी जाती है। यही कारण है कि यौन समस्याओं को लेकर लोगों की जानकारी कम होती है। ऐसे में लोग परेशान और कुंठित रहते हैं लेकिन उस समस्या के इलाज के बारे में नहीं सोचते। आज हम आपको सात ऐसे लक्षणों के बारे में बताने जा रहे हैं जो यौन रोगों से संबंधित हैं। अगर आपमें इनमें से कोई लक्षण दिखाई दे तो तुरंत सेक्सोलॉजिस्ट से संपर्क करेंः-

अगर आपके दिमाग में दिनभर सेक्शुअल थॉट डेरा जमाए बैठे है और इस वजह से आपके कार्यों में बाधा पहुंच रही है तो यह सेक्स एडिक्शन हो सकता है। ऐसे में सेक्सोलॉजिस्ट की मदद से आप इस समस्या से निजात पा सकते हैं।

अगर आपने काफी समय से शारीरिक संबंध नहीं बनाए हैं और आप दोनों में इसकी बिल्कुल इच्छा नहीं होती तो यह किसी यौन-समस्या का संकेत हो सकती है। यह हार्मोनल बदलावों, प्रेग्नेंसी या फिर किसी मनौवैज्ञानिक कारण से भी हो सकता है। ऐसे में जरूरत है कि आप तुरंत डॉक्टर से सलाह लें।

अगर आपको ऑर्गेज्म प्राप्त करने में असक्षमता महसूस हो रही हो जबकि पहले आप आसानी से ऑर्गेज्म पा लेते थे तो यह भी एक तरह की यौन समस्या है।

इरेक्टाइल डिसफंक्शन, प्रीमौच्योर इजैकुलेशन, वेजिनल ड्राइनेस, पेनफुल सेक्स आप दोनों में शर्मिंदगी, तनाव और असंतुष्टि की वजह बन सकता है। ये रोग मेडिकली ठीक किए जा सकते हैं। इसके लिए आपको किसी अच्छे सेक्शुअल थेरेपिस्ट से मिलने की जरूरत होती है।

मास्टरबेशन यूं तो प्राकृतिक और सामान्य है लेकिन अगर आपकी रूचि पार्टनर के साथ शारीरिक संबंध बनाने से ज्यादा मास्टरबेशन में बढ़ती जा रही है तो इसका मतलब है कि आप सेक्शुअली बीमार हैं। ऐसे में आप किसी थेरेपिस्ट की मदद से अपना इलाज करवा सकते हैं।

 

 

LEAVE A REPLY