घर बैठे कर सकते हैं Instagram से कमाई

अगर आप भी सोशल मीडिया पर अपना ज्यादा समय देते हैं,तो आप भी कमा सकते हैं हैं ढेर सारे पैसे. Instagram पर अगर आपके फॉलोवर बढ़ते हैं तो ये आपके पैसा कमाने का एक जरिया बन जायेगा.

या प्लेटफॉर्म्स पर यूजर्स हर दिन कई घंटे बिताते हैं. कई प्लेटफॉर्म्स ऐसे भी हैं, जिनमें यूजर्स एक्टिव रहने के साथ ठीक-ठाक कमाई भी कर सकते हैं. Instagram ऐसा ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म है. Instagram से कमाई के लिए जरूरी है कि आपके फॉलोवर्स की संख्या ज्यादा हो. ऐसे में अगर आप Instagram पर एक्टिव रहने के साथ-साथ अच्छी कमाई भी करना चाहते हैं तो इसके लिए आपको सबसे पहले ढेर सारे फॉलोवर्स जोड़ने होंगे. हम आपको बता रहे हैं कि कैसे आप फॉलोवर्स बढ़ाने के साथ कमाई कर सकते हैं.

इंस्टाग्राम पर फॉलोवर बढ़ाने के लिए जरूरी है कि आपकी प्रोफाइल कैसी दिखती है? कोई भी यूजर किसी दूसरे यूजर को फॉलो करने से पहले उसका प्रोफाइल जरूर विजिट करता है. इसलिए एक अच्छी डिस्प्ले पिक्चर (DP) के साथ इंस्टाग्राम पर दमदार बायो का होना जरूरी है. अच्छी DP और बायोडेटा के दम पर आप यूजर्स को खुद को फॉलो करने के लिए अट्रैक्ट कर सकते हैं.

Instagram फोटो की करें ऑनलाइन सेल

अपने काम की अच्छी कीमत पाने के लिए सोशल मीडिया एक अच्छा प्लेटफॉर्म है, जहां थोड़ी सूझ-बूझ के साथ आपका कंटेंट एक बड़े वर्ग तक पहुंच सकता है. अगर आप एक अच्छे फोटोग्राफर हैं और काफी लम्बे समय से फोटोग्राफी कर रहे हैं तो आप किसी गैलरी में जाकर अपनी फोटोज़ को आसानी से सेल कर सकते हैं. इसके लिए यूज़र वॉटरमार्क के साथ अपनी फोटो इंस्टाग्राम पर पोस्ट कर सकते हैं. अपना कॉन्ट्रैक्ट डिटेल और खरीदारी से जुड़ीं दूसरी जानकारियां आप बायो में लिख सकते हैं, जिससे अगर कोई आपकी फोटोग्राफ पसंद करता है तो वो आपसे संपर्क करके उन्हें खरीद सकता है.

अगर घर में रखा सामान आपके काम में नहीं आ रहा होता है तो अक्सर लोग उसे बेचकर कुछ पैसे कमा लेते हैं. आपको ये जानकर शायद हैरानी होगी लेकिन जिस इंस्टाग्राम अकाउंट को आप कई सालों से चला रहे होते हैं, आप उसे बेच भी सकते हैं. Famewap जैसी कई वेबसाइट  ऐसी हैं, जहां यूज़र अपने इंस्टाग्राम अकाउंट को बेच सकते हैं.

अगर आप भी चाहते हैं की दूसरों की तरह आप भी पैसे कमाए तो इसी तरीके को अपनाये और पैसे कमाए.

 

LEAVE A REPLY