निकाय चुनाव : वार्ड 110 में जुनैद रज़ा खान क्यों है जनता की पहली पसंद ? देखें

उत्तर प्रदेश में निकाय चुनाव का प्रचार-प्रसार अपनी चरम पर है.प्रदेश के हर शहर के गली मोहल्ले में निकाय चुनाव का जोश अाप को देखने को मिल जायेगा और सभी उम्मीदवार आपके दरवाज़े पर रोज़ दस्तक देने से नहीं चूक रहें होंगे और वादों की लम्बी लिस्ट भी दिखा रहे होंगे.

कानपुर के वार्ड 110 में इस बार चुनाव बेहद दिलचस्प होने वाला है.इस बार वार्ड 110 की सीट महिलाओं के लिए रिज़र्व है.घनी मुस्लिम आबादी वाला ये इलाक़ा हमेशा से नेताओं के लिए काफ़ी मददगार साबित होता रहा है और शहर में अपनी एक अलग पहचान रखता है.

वार्ड 110 में जुनैद रज़ा खान जो की जनता की पहली पसंद कहे जा रहे थे,और उनकी जीतने की पूरी उम्मीद जताई जा रही थी, लेकिन महिला सीट हो जाने की वजह से अब उनकी पत्नी (शबीना बेगम) चुनाव के मैदान में हैं और प्रचार-प्रसार का सारा ज़िम्मा उनके सर है.

जुनैद रज़ा ने बताया की पिछले पांच सालों से वार्ड 110 की जनता अपने आप को बेहद ठगा सा महसूस कर रही है.छेत्र में विकास का कोई काम सही तरीके से अंजाम नहीं दिया गया और जनता के साथ धोका, किया गया. जुनैद ने बताया कि छेत्र में पांच सालों में पानी की समस्या दूर नहीं कि जा सकी और इंटरलॉकिंग का सारा काम बेहद घटिया किया गया और सीवर का भी काम सिर्फ काम चलाऊ किया गया जिससे ज़रा सी बरसात में रोड तालाब में तब्दील हो जाती है.उन्होंने आगे बताया कि, 2012 में वार्ड 110 में चुनाव जीत कर सभासद बने वसी अंसारी ने जितने भी विकास के कार्य छेत्र में कराये उनमे सिर्फ पैसे की लूट की गयी और जिसका खाम्यज़ा छेत्र की जनता भुगत रही है.

वार्ड 110 की प्रमुख समस्याएं

जनता की सबसे बड़ी समस्या है पीने का पानी जिसे पिछले पांच सालों में दूर नहीं किया जा सका .लाखो रुपये की लागत से जो सीवर लाइन बिछाई गयी थी, पैसा बचाने की चक्कर में उसे बिजली घर के एक ठेकेदार को दे दिया गया, जिसके कारन सीवर लाइन सब बेकार हो गई, क्यों कि सीवर लाइन बिछाने का काम उसी को दिया जाता है जिसका काम ही सीवर लाइन बिछाना हो ,लेकिन पैसे बचाने की होड़ में बिजली का ठेका लेने वाले को देकर जनता के साथ मजाक किया गया.

जुनैद रज़ा खान का कहना है, अगर उनकी पत्नी जीत जाती हैं तो पुरे इलाके में सारे काम दोबारा से करवाएं जायेंगे और पिछले कामो की जांच भी करवाई जाएगी.जनता से किये हुए वादों को वो हर दम पूरा करने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और वार्ड 110 की सूरत बदल कर रख देंगे और एक नयी मिसाल कायम करेंगे.

ये तो आने वाला वक़्त बताएगा की कौन इस वार्ड की कमान संभालेगा और किसके सर जीत का सेहरा सजेगा.लेकिन जुनैद से जनता का खास जुडाव दिखाई दे रहा है और वो भरपूर जनसंपर्क में लगे हुयें हैं और इस बार छेत्र की जनता उनके साथ खड़ी दिखाई दे रही है.

 

 

LEAVE A REPLY