प्रद्युमन मर्डर केस में सीबीआई ने किया चौंका देने वाला खुलासा, जानकर हो जांएगे आप भी हैरान

गुड़गांव के प्रद्युमन मर्डर केस में नया मोड़ आ गया है। बुधवार को केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने इस पर से पर्दा उठाया। सुबह प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि प्रद्युमन की हत्या 11वीं के एक छात्र ने की थी। आरोपी छात्र चाकू लेकर आया था। हत्या की वजह शारीरिक शोषण नहीं पाई गई है। बल्कि आरोपी ने परीक्षा और पैरेंट्स टीचर्स मीटिंग (पीटीएम) टालने के लिए उसे मौत के घाट उतारा था।

बता दें कि रयान इण्टरनेशनल स्कूल का छात्र प्रद्युमन गंभीर रुप से घायल हालत में स्कूल के बॉथरुम में पड़ा मिला था और बाद में उसकी मौत हो गयी थी।आरोपी ने बर्बरता से मासूम का गला रेतकर घटना को अंजाम दिया था। सूचना पर पुलिस ने तब स्कूल के बस कंडक्टर अशोक को पकड़ा था, जिसे हत्यारा बताया गया था।

सीबीआई ने इस मामले में सीसीटीवी कैमरा फुटेज के आधार पर एक छात्र को गिरफ्तार किया है। घटना के दौरान वह क्लिप में बाथरूम से बाहर आते नजर आ रहा है। वहीं, सीबीआई का कहना है कि मामले में गिरफ्तार किए गए कंडक्टर की इस हत्या में कोई भूमिका नहीं है। मंगलवार को गिरफ्तार किए गए छात्र के पिता ने इस बाबत पुष्टि की। न्यूज एजेंसी एएनआई से उसके पिता ने कहा, “बीती रात मेरा बेटा गिरफ्तार किया गया। उसने कोई जुर्म नहीं किया है, उसने माली और शिक्षकों को सूचना दी थी।”

मामला ज्वलंत होते देख हरियाणा सरकार ने इसकी सीबीआई जांच कराने की मांग की थी, जो 22 सितंबर को शुरू हुई। सुप्रीम कोर्ट ने इसी बीच सोमवार को पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट से रायन ग्रुप के तीन ट्रस्टियों की याचिका पर इस मामले में 10 दिनों के भीतर फैसला लेने के लिए कहा है। सीबीआई ने इस मामले में कैमरे पर बयान देने से साफ इन्कार कर दिया है। आज दोपहर दो बजे आरोपी की पेशी जुवेनाइल बोर्ड में होगी।

 

 

LEAVE A REPLY