कानपुर निकाय चुनाव : कर्नल गंज के वार्ड 110 में राशिद अली क्यों है जनता की पहली पसंद

नगर निकाय चुनाव का बिगुल बज चुका है.कानपुर में 22 नवम्बर को वोटिंग होनी है, जिसको लेकर प्रशासन तय्यारियों में पूरी तरह से जुटा हुआ है और किसी तरह कोई बड़ी चुक ना हो इसको लेकर सभी अधिकारी काफ़ी मुस्तैद नज़र आ रहें हैं नगर निकाय चुनाव में विकास की ज़मीनी हकीकत जानने के लिए हमारी टीम ने कानपुर के एक मुस्लिम बहुल्य एरिया कर्नल गंज के वार्ड 110 की ज़मीनी हकीकत जानी .

कानपुर नगर के कर्नल गंज थाना छेत्र के वार्ड 110 की सीट महिला आरक्षित सीट हो जाने से इस वार्ड में चुनाव काफ़ी दिलचस्प होने वाला है .कर्नल गंज का वार्ड 110 जो पूरा मुस्लिम बहुलक इलाका है और एक घनी आबादी वाला छेत्र है. पिछले पांच साल में जो विकास के कार्य यहाँ अंजाम दिए गए जनता के मुताबिक वो नाकाफी हैं छेत्र की जनता की सबसे बड़ी समस्या रही पानी की जिसको पिछले पांच सालों में नहीं निपटाया जा सका और ये समस्या आज भी बनी हुयी है .

वार्ड 110 के मौजूदा पार्षद वसी अंसारी के प्रतिनिधि राशिद अली अंसारी ने बताया की पिछले पांच सालों में उन्होंने वार्ड 110 में जनता की भरपूर मदद की है और जितने भी मुद्दे जनता ने उठाये उनको अंजाम तक पहुचाया गया है . पुरे वार्ड में सीवर लाइन का कार्य हो या स्ट्रीट लाइट का सभी कार्यों को सही ढंग के किया गया . राशिद ने आगे बताया की वार्ड 110 की सीट महिला आरक्षित हो जाने से इस बार उनकी पत्नी चुनाव के मैदान में हैं और उनके प्रचार -प्रसार का सारा ज़िम्मा उनके ऊपर है .

इलाके में सीवर समस्या को ठीक कराते हुए राशिद अली अंसारी

राशिद ने बताया की इलाके में साफ़ सगाई का पूरा ध्यान रखा गया है और वक़्त से इलाके में झाड़ू और सीवर सफाई का भी काम होता रहा है. कोई गली ऐसी नहीं है जहाँ उन्होंने लाइट की व्यवस्था न की हो और साथ ही साथ जनता से अन्य मुद्दों को भी निपटते रहें हैं .आँखों की जांच के फ्री कैंप की भी व्यवस्था साल में कई बार करवाई है .

रात में इलाके में विकास के कार्यो को कराते हुए राशिद अली अंसारी

दूसरी तरफ जुनैद रज़ा खान जो वार्ड 110 के भावी उमीदवार माने जा रहे थे और अपने जीतने का पूरा दावा कर रहे थे ,लेकिन महिला सीट होने से अब उनकी पत्नी मैंदान में और उनके प्रचार-प्रसार का ज़िम्मा उनके ऊपर है .अब ये तो जनता को तय करना है कौन इस वार्ड का पार्षद बन्ने के लायक है .

 

 

LEAVE A REPLY