पुलिस ने इस कुंए से निकाला लाखों का सोना

मुंबई के कुरार इलाके में 2 अक्टूबर को रिश्ते ज्वेलर्स एंड मोबाइल स्टोर से लगभग 41 मोबाइल की चोरी की वारदात सामने आई थी.

इस मामले में कुरार पुलिस ने दो शातिर चोरों को गिरफ्तार किया है. इस घटना के अलावा इन चोरों ने पिछले दो महीनों के दौरान इलाके में तीन घरों में सेंधमारी और चोरी के गुनाह को अंजाम दिया. पुलिस काफी समय से इन दोनों को तलाश रही थी. मोबाइल स्टोर से चोरी के मामले की एफआईआर दर्ज कर पुलिस जांच में जुटी थी. तफ्तीश में दो लड़के पुलिस के हाथ लगे. दोनों ने जांच के दौरान मोबाइल चोरी के गुनाह को कुबूल भी किया. लेकिन मामला यहीं खत्म नहीं हुआ, चौंकाने वाली बात तो तब सामने आई जब इन दोनों आरोपियों ने उस गुनाह को भी कबूला जो इन्होंने 16 सितंबर की रात को अंजाम दिया था

इसी खुलासे के साथ सामने आया कुंए का राज़. दरअसल इन दोनों आरोपियों ने 16 सितंबर की रात को रिश्ते ज्वेलर्स एंड मोबाइल स्टोर से कई सारे सोने और चांदी के जेवर चोरी किये थे लेकिन चोरी के बाद उन्हें एहसास हुआ कि चुराए गए ज़ेवर दरअसल नकली हैं. जिनकी मार्केट वैल्यू नहीं के बराबर है. इस बात से नाराज़ और परेशान दोनों आरोपियों ने अपने इन गुनाह को कुंए में फेंक कर ना सिर्फ पीछा छुड़ाना चाहा बल्कि गुनाह पर पर्दा डालने की कोशिश की.

आरोपियों ने ज़ेवर की गठरी को कुंए में तो फेंक दिया लेकिन वह यह पहचान नहीं पाएं कि इन ज़ेवरों में से कुछ ज़ेवर सोने और चांदी के भी है. पुलिस इन आरोपियों को ज़ेवरों की चोरी के मामले में काफी समय से तलाश रही थी, और आखिरकार इनके जुर्म ने इन्हें सलाखों के पीछे पहुंचा ही दिया.दोनों आरोपियों को कोर्ट से सामने पेश किया गया और कोर्ट ने इन्हें 2 नवंबर तक पुलिस कस्टडी में रखने का आदेश दिया है. चौंकाने वाली बात यह है कि इन आरोपियों ने बड़े ही शातिर तरीके से दो बार एक ही दुकान को अपना निशाना बनाया.

LEAVE A REPLY