सफाई अभियान से सीएम ने की आगरा दौरे की शुरूआत

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ गुरुवार सुबह ताजनगरी आगरा पहुंचे। वह ऐसे समय में आगरा पहुंचे है, जब ताजमहल विवादों में है। वह इस दौरान आगरा में 150 करोड़ रुपये की योजनाओं का शिलान्यास करेंगे। उनका ताजमहल जाने का भी कार्यक्रम है। इस दौरे पर योगी के साथ उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, पर्यटन मंत्री रीता बहुगुणा जोशी और आगरा के सभी स्थानीय विधायक मौजूद रहेंगे।

पर्यटन जगत के दिग्‍गजों ने कहा कि 26 अक्टूबर को योगी का दौरा ताजनगरी के लोगों में भड़के गुस्से को शांत करने में मदद करेगा। भाजपा विधायक संगीत सोम ने पिछले सप्ताह एक बयान में ताजमहल को भारतीय संस्कृति पर ‘धब्बा’ बताकर विवाद खड़ा कर दिया था, वहीं कुछ अन्य दक्षिणपंथी राजनेताओं ने यूनेस्को के इस विश्व धरोहर स्थल, जिसका दीदार करने लाखों लोग पहुंचते हैं, को भारतीय सामाजिक-सांस्कृतिक लोकाचार का प्रतिनिधित्व न करने वाला बताया था।

सरकारी सूत्रों के अनुसार, वह ताजनगरी को कई सौगात दे सकते हैं। मुख्यमंत्री यहां पर्यटन संबंधी 150 करोड़ रुपये की परियोजनाओं का शिलान्यास करेंगे। इसके अलावा वह पानी की समस्या को लेकर भी बड़ी घोषणा कर सकते हैं और साथ ही वह ताज को लेकर छिड़े विवाद को भी खत्म करने का प्रयास करेंगे। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री इन दिनों प्रदेश के विभिन्न हिस्सों की चुनावी यात्रा पर हैं। निकाय चुनाव की घोषणा से पहले मुख्यमंत्री की इस यात्रा को बेहद महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

 

LEAVE A REPLY