इंतजार खत्म! iPhone X की प्री-बुकिंग शुरू

ऐप्पल आईफोन X 27 अक्टूबर से प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध हो जाएगा. भारतीय बाजार में आईफोन एक्स 3 नवंबर को लॉन्च होगा. इसकी कीमत 89,000 रुपए होगी. कस्टमर्स आईफोन X की ई-कॉमर्स साइट फ्लिपकार्ट से प्री-बुकिंग करा सकते हैं.आईफोन X दो स्टोरेज वैरिएंट में उपलब्ध होगा. इसके 64जीबी मॉडल की कीमत 89,000 रुपए और 256 जीबी मॉडल की कीमत 1,02,000 रुपए है.

फीचर्स

आईफोन X में 5.8-इंच ऐज-टू-ऐज एलईडी सुपर रेटिना डिसप्ले दी गई है. इसमें A11 Bionic 64-bit चिपसेट लगी है, जोकि M11 मोशन प्रोसेसर पर कार्य करता है. आईफोन X में डुअल कैमरा सेटअप दिया गया है. आईफोन X में 12 मेगापिक्सल के दो रियर कैमरे दिए गए हैं, जिसका अपर्चर f/1.8 है और दूसरे का f/2.4 है. इसमें 7 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है.

आईफोन X में फेस रिकॉग्निशन अनलॉक सिस्टम है यानी यह चेहरा पहचानकर आपका फोन अनलॉक कर देगा. इसके टॉप पर इन्फ्रारेड कैमरा है जो अंधेरे में भी यूजर का फेस डिटेक्ट कर सकता है. कंपनी का दावा है कि फेस आईडी, टच आईडी के मुकाबले ज्यादा फास्ट और सेफ है.

इसमें वायरलेस चार्जिंग टेक्नोलॉजी है. आईफोन X की बैटरी आईफोन 7 से 2 घंटे ज्यादा चलेगी. इसमें एनिमेटेड इमोजी का भी ऑप्शन मौजूद है, अपने एक्सप्रेशन अब इमोजी के फॉर्म में भेज सकेंगे. वहीं खबर आ रही है कि अगले साल ऐप्पल आईफोन X का सस्ता वेरिएंट लॉन्च कर सकती है.

LEAVE A REPLY