अस्पताल में चुपके से निकाली गयी महिला की किडनी

झाँसी के एक ज़िला अस्पताल में बेहद चौंका देने वाला मामला सामने आया जिसने सबके रोंगटे खड़े कर दिए.जहाँ एक महिला की किडनी निकलने का मामला सामने आया .

जिला अस्पताल में किडनी निकाले जाने की शिकायत की तो सारे लोग सकते में आ गए। आरोप सीधा सीएमएस पर था जिन्होंने करीब छह माह पहले महिला का पथरी का आपरेशन किया था। महिला ने डीएम ने कुछ मेडिकल रिपोर्ट भी दिखायीं जिसमें दीहिनी किडनी न होने का जिक्र है।

झांसी कोतवाली  क्षेत्र के बड़ागांव गेट दरवाजा अंदर हजरयाना में रहने वाली  रामकली के अनुसार मार्च में पेट दर्द होने पर वह जिला अस्पताल गयी थी। वहां सीएमएस डा. बीके गुप्ता ने बताया कि उसके पेट में पथरी है जिसे आपरेशन करकेे निकालना पड़ेगा। अप्रैल उसनेे पथरी का आपरेशन कराया लेकिन पेट दर्द में आराम नहीं मिला।

रामकली के अनुसार वह दोबारा डॉ. गुप्ता के पास गई लेकिन वह टामटोल करते रहे। आराम न मिलने पर वह दूसरे अस्पताल गई जहां अल्ट्रासाउंड से पता चला कि उसकी एक किडनी गायब है। इसके बाद परिजनों के साथ वह पीजीआई लखनऊ गई और वहां इलाज शुरू कराया।  रामकली के अनुसार रिपोर्ट देखकर वहां भी  डॉक्टरों ने दाहिना किडनी न होने की आशंका जाहिर की।

 

LEAVE A REPLY