10 गुना बढ़ जाएगी की इंटरनेट स्पीड, अपनाए ये तरीक़ा

रिलायंस जियो के टेलिकॉम इंडस्ट्री में कदम रखने के बाद से यूजर्स को डाटा स्पीड की परेशानी की समस्या का सामना नहीं करना पड़ रहा है। लेकिन अभी भी कई ऐसे यूजर्स हैं जो 2जी का ही इस्तेमाल कर रहे हैं। उन्हें कम स्पीड में इंटरनेट ब्राउजिंग करनी पड़ती है। इसी के चलते हम 2जी यूजर्स के लिए एक ऐसा तरीका बताने जा रहे हैं जिससे वो फास्ट स्पीड में इंटरनेट ब्राउज कर पाएंगे।

गूगल प्ले स्टोर पर एक ऐसी एप मौजूद हैं जिसके जरिए इंटरनेट की स्पीड को 10 गुना बढ़ाया जा सकता है। इस एप का नाम Puffin Web Browser है। इस तरीके का इस्तेमाल 3जी और 4जी यूजर्स भी कर सकते हैं।

कैसे बढ़ाएं इंटरनेट की स्पीड?

1. इसके लिए आपको सबसे पहले गूगल प्ले स्टोर पर जाना होगा।

2. यहां आपको सर्च बार में Puffin Web Browser टाइप करना है। यहां से इसे डाउनलोड कर इंस्टॉल करें।

3. यह करीब 14 एमबी की एप है। इंस्टॉल होने के बाद इसे ओपन करें।

4. अब आपको तीन बार Next पर टैप करना है। इसके बाद आपको जो भी url ओपन करना है वो पहले से ज्यादा स्पीड के साथ ओपन होगा। इससे यूजर्स के इंटरनेट की स्पीड बढ़ जाएगी।

5. ध्यान रहे कि इससे आप केवल ब्राउजिंग कर सकते हैं। इसमें डाउनलोडिंग का विकल्प मौजूद नहीं है।

Puffin Web Browser के अलावा भी कई ऐसे ब्राउजर्स मौजूद हैं जो 2जी इंटरनेट में भी तेज स्पीड का अनुभव प्रदान कर सकते हैं। इनमें BOLT Fastest Android Browser, Fast Speed Browser, Fastest Mobile Browser और Internet Browser 2G 3G आदि शामिल हैं। इनमें कई ब्राउजर की एप मौजूद नहीं है। इन्हें इस्तेमाल करने के लिए यूजर्स को इनकी apk फाइल डाउनलोड करनी होगी।

LEAVE A REPLY