मोबाइल पर गेम खेलते वक़्त चली गई महिला के आंख की रोशनी

21 वर्षीय वू जियोजिंग नाम की इस महिला को स्मार्ट फोन का पॉपुलर मल्टीप्लेयर स्मार्टफोन गेम ‘ऑनर्स ऑफ किंग’ बहुत ज्यादा पसंद है। वू फाइनेंस में काम करती हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने यह गेम कई घंटों तक खेला फिर अचानक ही उनके दाईं आंख की रोशनी चली गई। उसके बाद उन्होंने कई हॉस्पिटल में इसका इलाज भी कराया।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वू ने खुद यह बात स्वीकार की और बताया कि वो यह गेम रोजाना खेलती थी यहां तक इस गेम को खेलने के चेक्कर में वह आठ-आठ घंटे ना ही कुछ खाती-पीती थी और न ही टॉयलेट जाती थी। उन्होंने कहा, ‘जिस दिन ऑफिस से मेरी छुट्टी होती है उस दिन मैं सुबह 6 बजे उठकर ब्रेकफास्ट करती हूं और शाम 4 बजे तक यह गेम खेलती हूं. उसके बाद मैं कुछ खाती हूं और छोटी से नींद लेकर फिर रात 2 बजे तक खेलती हूं’

वू के मुताबिक उसने 1 अक्टूबर को पूरा दिन यह गेम खेला और रात में डिनर के बाद खेलना शुरू किया तो उनकी आंखों की रोशनी चली गई। वू ने जब डॉक्टर्स को दिखाया तो पता चला कि ज्यादा गेम खेलने की वजह से रेटिना में ब्लड जम गया जिसके चलते उनकी आंखों की रोशनी चली गई। इसे रेटिनल आर्टरी ऑक्यूलेशन (आरएओ) कहा जाता है।

LEAVE A REPLY