जानिए क्यों एक साथ मामा और भान्जे दुनिया में आएं

अधिक उम्र में मां बनना अब कोई बड़ी बात नहीं रह गयी। बदलते वक्त के साथ आये लाइफस्टाइल में बदलाव के कारण यह चलन आम हो गया है लेकिन आपने शायद ही कभी यह सुना हो कि मामा और भान्जे दुनिया में एक साथ एक ही समय में आए हों। जी हां यह हैरान कर देने वाली घटना तुर्की की है। तुर्की में एक 42 साल की मां और उसकी 21 साल की बेटी ने एक साथ बच्चे को जन्म देकर सभी को हैरान कर दिया है।

हाल ही में फातमा नाम की 42 साल की महिला ने अपनी बेटी गेड के साथ तुर्की के एक अस्पताल में बेटे को जन्म दिया है। फातमा सीरिया की रहने वाली हैं लेकिन वहां चल रही गृहयुद्ध की वजह से वह तुर्की में आकर बस गईं थीं। फातमा और उसकी बेटी को एक साथ ही पता चला कि वो प्रग्नेंट हैं, जिसके बाद वो एक-दूसरे का ख्याल रखने लगी। हैरान करने वाली बात तो यह है कि इन दोनों की डिलीवरी भी एक ही दिन और एक ही समय पर की गई ।

अस्पताल में मौजूद लोग इस घटना को जान आश्चर्य रह गए। यहां तक कि डॉक्टर्स और नर्स को भी इस पर यकीन नहीं हो रहा था। डॉक्टर्स का कहना था कि उन्होंने आज से पहले अपनी जिंदगी में इस तरह की घटना नहीं देखी थी। मां और बेटी दोनों के ही बच्चों का जन्म सिजेरियन ऑपरेशन से दिया गया। बच्चों का नाम रिसेप और तैयप रखा गया है।

दिलचस्प बात यह है कि तुर्की के राष्ट्रपति का नाम भी रिसेप तैयप अर्दगान है। लोगों का कहना है कि उन्हीं के नाम पर इन बच्चों का नाम रखा गया है।

 

LEAVE A REPLY