टी20 सीरीज से शुरू होने से पहले आस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका

आस्ट्रेलिया की भारत के खिलाफ शनिवार से शुरू होने वाली टी20 सीरीज से पहले आस्ट्रेलियाई टीम को बड़ा झटका लगा है। टीम के कप्तान स्टीव स्मिथ कंधे की चोट की वजह से पूरी सीरीज के लिए टीम से बाहर हो गए हैं। प्रैक्टिस के दौरान स्मिथ के कंधे में चोट लग गई और उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया जहां उनका चैकअप हुआ। जिसके बाद उन्हें फिट करार दिया गया था।

स्टीव स्मिथ ने अपनी चोट और गैर-मौजूदगी को टीम के डा.रिचर्ड सॉ, फिस्योथेरिपिस्ट ऐलक्स कौनटोरियस, सेलेक्टर मॉर्क वॉघ और कोच डेविड सेकर से बात करके बताय।

उन्होंने शुक्रवार को नेट प्रेक्टिस नहीं की लेकिन पूरी टीम को अभ्यास करते स्टेडियम में बैठ कर देखा। इसके बाद उनकी चोट को लेकर विचार हुआ और चोट को गंभीर मानते हुए स्मिथ को वापस स्वदेश रवाना करने का फैसला लिया गया।

अभी ये भी तय नहीं है कि वो 23 नवंबर से शुरू होने वाली एशेज सीरिज में खेलेंगे या नहीं क्योंकि एशेज़ सीरीज़ को लेकर आस्ट्रेलियाई मैनेजमेंट किसी भी प्रकार का जोखिम नहीं लेना चाहती।

अब स्मिथ के ना खेलने की स्थिती में ग्लेन मैक्सवेल को बल्लेबाजी क्रम में ऊपर आने का मौका मिल सकता है।

इस पर टीम के विकेट-कीपर और बल्लेबाज टिम पैन ने कहा, “हम वास्तव में भाग्यशाली हैं कि हमें एक लचीली बल्लेबाजी क्रम मिल गया है”, उन्होंने कहा कि ग्लेन ने कुछ टी-20 में बल्लेबाजी की है जिसमें वो काफी बेहतर रहे है।

LEAVE A REPLY