फेसबुक पर पीएम और सीएम पर आपत्तिजनक कमेन्ट करने पर, युवक पर मामला दर्ज

यूँ तो सोशल मीडिया अपनी बात रखने के लिए एक बेहद अच्छा प्लेटफार्म है और लोग अक्सर इस पर अपनी बात रख कर लोगों तक पहुंचाते हैं और खूब वाहवाही बटोरते हैं.
 
आज के इस दौर में हर कोई सोशल मीडिया पर थोड़ा बहुत समय तो देता ही है, लेकिन कभी -कभी सोशल मीडिया पे की गयी छोटी सी ग़लती आपके लिए भारी नुकसान का सबब बन सकती है.कुछ इसी तरह की घटना सामने आई है जिसमे एक युवक ने सोशल मीडिया पर, देश के प्रधानमंत्री और उत्तर प्रदेश के CM योगी पर सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक जनक फोटो और कमेंट कर दिया.
 
RTI एक्टिविस्ट तथा भगवा संगठन इंडिया के सयोंजन ने नाज़ीराबाद थाने में सूचना प्रोधोगिकी अधिनियम के तहत मामला दर्ज कराया है. फ़िलहाल, पुलिस युवक की तलाश में जुट गयी है, और छान- बीन चालू कर दी है. नारायन्पुरवा के रहने वाले कमलेश गुप्ता उर्फ़ फाइटर ने नज़ीराबाद थाने में हंज़ला रहमान के ख़िलाफ़ रिपोर्ट दर्ज करायी है.
 
कमलेश ने अपनी तहरीर में बताया कि हंज़ला रहमान नाम के युवक ने फेसबुक पर देश के प्रधानमंत्री मोदी और यूपी के सीएम योगी और अन्य मंत्रियों की फोटो को एडिट कर के उनका मज़ाक उड़ाया और अपमान किया. फिलहाल पुलिस ने धारा 66/ए तहत मामला दर्ज कर लिया है, लेकिन लोग राष्ट्रद्रोह के तहत मुक़दमा दर्ज करने की मांग कर रहे हैं.

LEAVE A REPLY