ट्विटर पर अब 140 नही 280 शब्द लिख पाएंगे आप

ट्विटर पर अब आप 140 शब्द नहीं बल्कि 280 शब्द लिख पाएंगे। जी हां खबरों की मानें तो ट्विटर जल्द ही इसकी घोषणा करने वाला है ट्विटर पर140 शब्द सीमा होने की वजह से यूजर्स की कई बार बात पूरी नहीं हो पाती या उस ढंग से नही शेयर हो पाती जो वो लिखना चाहते थे, ट्विटर के इस घोषणा करने की खबर से यूज़र्स के चेहरे खिल जाएंगे।
इस बदलाव के साथ ही ट्विटर सोशल मीडिया पर अपने विस्‍तार का प्‍लान कर रहा है कंपनी ने इस संबंध में एक प्रायोगिक परीक्षण की अनुमति दी है।

ट्विटर ने कहा कि यह नई सीमा उसकी 140 अक्षर की पहचान के साथ एक बड़ा परिवर्तन होगा. ट्विटर के कई यूजर्स के लिए यह ‘खीझ का बड़ा कारण’ है और इसी को दूर करने के लिए वह इस नई सीमा का परीक्षण करेगी ट्विटर के मुख्य कार्यकारी जैक डोरसे ने बताया कि 280 अक्षरों वाला पहला ट्वीट कैसा हो सकता है?

उन्होंने ट्वीट किया, ‘यह एक छोटा बदलाव है, लेकिन हमारे लिए बहुत बड़ा कदम है. 140 अक्षरों की सीमा को हमने अपनी मर्जी से चुना था. इस बात पर गर्व है कि हमारे पास कितनी विचारवान टीम है जिसने ट्वीट करने की कोशिश करने वालों की वास्तविक समस्या को हल करने के लिए काम किया है.

कंपनी ने कहा कि शुरुआत में यूजर्स के एक ‘छोटे समूह’ को ही 280 अक्षर की सीमा वाला ट्वीट करने का विकल्प दिखेगा। यह तब तक रहेगा जब तक कंपनी इस बदलाव को पूरी तरह लागू करने का निर्णय नहीं ले लेती।

LEAVE A REPLY