CBI के सामने फिर पेश नहीं हुए लालू

IRCTC के दो होटलों के रखरखाव का ठेका देने में कथित भ्रष्टाचार के मामले में पूछताछ के लिए आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव एक बार फिर सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए.

इस बीच बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने कहा है कि हम सीबीआई से परेशान नहीं हैं, बल्कि हमसे विपक्षी पार्टियां और सीबीआई से परेशान है. राबडी देवी ने कहा कि सोमवार को आरजेडी अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव से सीबीआई की कोई पूछताछ नहीं हुई. दरअसल सीबीआई ने पूर्व रेलमंत्री लालू यादव को 25 सितंबर तथा उनके छोटे बेटे तेजस्वी यादव को अगले दिन 26 सितंबर को पेश होने का समन भेजा था. हालांकि सोमवार को लालू के वकील सीबीआई के सामने हाजिर हुए और उनसे पेशी के लिए दो हफ्तों का वक्त मांगा.

इससे पहले उन्हें पहले 11 और 12 सितंबर को पेश होने के लिए कहा गया था, लेकिन लालू रांची में चल रहे कोर्ट केस में हाजिरी का हवाला देते हुए सीबीआई के सामने पेश नहीं हुए थे. वहीं तेजस्वी ने पूर्व निर्धारित राजनीतिक प्रतिबद्धताओं का हवाला देकर जांच एजेंसी से तारीख बढ़ाने की मांग की थी.

बता दें कि लालू यादव पर आरोप है कि उन्होंने रेल मंत्री के पद पर रहते हुए रांची और पुरी में आईआरसीटीसी की तरफ से संचालित दो होटल के रखरखाव का काम सुजाता होटल को सौंप दिया था. इस मामले में आरोप है कि विनय और विजय कोचर के स्वामित्व वाली इस कंपनी को बेनामी कंपनी के जरिये पटना में तीन एकड़ भूखंड देने के बदले यह ठेका दिया गया था.

LEAVE A REPLY